खतरनाक मोड़ पर पाकिस्तान, बन सकता है दुनिया के लिए खतरा!


नई दिल्ली (स्पेशल डेस्क)। बीते दिनों पाकिस्तान में जिस तरह से राजनीतिक स्त‍र पर बदलाव आया है उसको देखकर कहा जा सकता है कि यह किसी बड़े बदलाव का संकेत हो सकता है। ऐसा कहने की एक नहीं बल्कि कई बड़ी वजहें हैं। इनमें से पहली वजह नवाज शरीफ को कोर्ट से अयोग्य करार देना तो है ही इसके अलावा दूसरी वजह सत्ता को लेकर उनकी ही पार्टी में होने वाले घमासान की आशंका भी है। इसके अलावा देश के पूर्व राष्ट्रपति और तानाशाह जनरल परवेज मुशर्रफ को कोर्ट से भगोड़ा करार देना भी एक वजह है। इन सभी के अलावा कुछ दूसरी बड़ी वजहों में देश की राजनीति में आतंकी संगठनों की मौजूदगी शामिल है, जो भविष्य में न सिर्फ पाकिस्तान बल्कि पूरी दुनिया के लिए खतरा बन जाएगी। ऐसा सिर्फ हम नहीं बल्कि पाकिस्तान की राजनीति पर निगाह रखने वाले जानकार भी मानते हैं। विदेश मामलों के जानकार कमर आगा इस बात से इत्तेफाक रखते हैं कि पाकिस्तान की राजनीति में आतंकी संगठनों का आना किसी बड़े खतरे का संकेत है।

पाक की राजनीति में कट्टरपंथियों का असर अधिक

इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता है कि पाकिस्तान की राजनीति में आतंकी संगठनों या कटटरपंथी इस्लांमिक जमातों का असर पहले से अब काफी बढ़ गया है। ऐसा अब इसलिए भी कहा जा सकता है कि पिछले दिनों आतंकी हाफिज सईद ने अपनी एक राजनीतिक पार्टी बनाने और देश की सक्रिय राजनीति में हिस्सा लेने की बात कही थी। उसने अपनी पार्टी का नाम ‘मिल्ली मुस्लिम लीग’ रखा है।

जम्मू कश्मीर में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देता है संगठन

गौरतलब है कि हाफिज सईद का आतंकी संगठन जमात-उद-दावा जम्मू कश्मीर में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने में बढ़-चढ़कर शामिल है, जिसको वह जिहाद का नाम देता आया है। हालांकि पाकिस्ता‍न सरकार की तरफ से उसको नजरबंद करके पूरी दुनिया में उस पर कार्रवाई करने का झूठ हर बार फैलाया जाता रहा है। इस बार भी अमेरिका के कड़े रुख के बाद पाकिस्तान ने उसको हिफाजत देने के नाम पर उसको नजरबंद करने का झूठ फैलाकर दुनिया की आंखों में धूल झोंकने का काम किया है।
साभार : दैनिक जागरण



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सम्बन्धित लेख


विडियो

© 2021. Vedic Upasna. All rights reserved. Origin IT Solution