फारुख अब्‍दुल्‍ला के बिगड़े बोल, कहा- पाकिस्तान कोई साजिश नहीं करता


नई दिल्‍ली, एएनआइ। जम्‍मू-कश्‍मीर के पूर्व मुख्‍यमंत्री फारुख अब्‍दुल्‍ला ने गुजरात में कांग्रेस पार्टी की हार का ठीकरा मणिशंकर अय्यर के सिर पर फोड़ दिया है। उन्‍होंने इशारों ही इशारों में कह दिया कि कुछ बड़बोले नेताओं की वजह से गुजरात में राहुल गांधी को हार का सामना करना पड़ा है।

हालांकि राहुल गांधी ने ट्वीट कर कांग्रेस पार्टी की हार स्‍वीकार करते हुए भाजपा को जीत की बधाई दी है। लेकिन इस दौरान उन्‍होंने कांग्रेस की हार की वजह पर कुछ नहीं कहा। जम्‍मू-कश्‍मीर के पूर्व सीएम फारुख अब्‍दुल्‍ला से जब हिमाचल और गुजरात में कांग्रेस की हार की वजह के बारे में पूछा गया तो उन्‍होंने कहा, ‘देखिए, हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस की हार पर कोई खास हैरानी नहीं है। वहां हर पांच साल बाद एक पार्टी दूसरी पार्टी को हटा कर सत्‍ता पर काबिज हो जाती है। इस बार भी परिणाम इसकी तस्‍दीक करते हैं, इसमें कुछ नया नहीं है।

फारुख अब्‍दुल्‍ला ने मणिशंकर अय्यर का नाम न लेते हुए गुजरात में हार का ठीकरा उनके सिर फोड़ते हुए कहा, ‘मैं किसी कांग्रेसी नेता का नाम तो नहीं लूंगा, लेकिन मैं कहना चाहूंगा कि अगर कुछ लोगों ने कुछ बातें नहीं कही होतीं, तो कांग्रेस गुजरात में जीत जाती। उन्होंने वहां अच्छा प्रदर्शन किया।’

वहीं जब फारुख अब्‍दुल्‍ला से गुजरात चुनाव में पाकिस्तान के साथ साजिश की बात पर टिप्‍पणी मांगी गई, तो उन्‍होंने कहा, ‘वो(प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) खुद पाकिस्तान गए थे। तब उन्‍होंने खुद वहां पर खाना खाया था। तो क्‍या उन्‍होंने खाना खाते समय पाकिस्तान में कोई साजिश रची थी। पाकिस्‍तान कोई साजिश नहीं करता है।’

गौरतलब है कि मणिशंकर अय्यर ने गुजरात चुनाव के दौरान कहा था, ‘ये आदमी(पीएम मोदी) बहुत नीच किस्म का है। इसमें कोई सभ्यता नहीं है। ऐसे मौके पर इस किस्म की गंदी राजनीति करने की क्या आवश्यकता है?’ भाजपा मणिशंकर के इस बयान को मुद्दा बना लिया। पीएम मोदी ने अपनी कई रैलियों में इस बयान का जिक्र किया। उन्‍होंने मणिशंकर द्वारा कहे गए ‘नीच’ शब्‍द को गुजरातियों का अपमान बताया। इधर कांग्रेस ने भी इस गलती को स्‍वीकार किया। राहुल गांधी ने कारण बताओं नोटिस जारी करते हुए मणिशंकर को कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया। लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सम्बन्धित लेख


सूचना: समाचार / आलेखमें उद्धृत स्रोत यूआरऍल केवल समाचार / लेख प्रकाशित होनेकी तारीखपर वैध हो सकता है। उनमेंसे ज्यादातर एक दिनसे कुछ महीने पश्चात अमान्य हो सकते हैं जब कोई URL काम करनेमें विफल रहता है, तो आप स्रोत वेबसाइटके शीर्ष स्तरपर जा सकते हैं और समाचार / लेखकी खोज कर सकते हैं।

अस्वीकरण: प्रकाशित समाचार / लेख विभिन्न स्रोतोंसे एकत्र किए जाते हैं और समाचार / आलेखकी जिम्मेदारी स्रोतपर ही निर्भर होते हैं। वैदिक उपासना पीठ या इसकी वेबसाइट किसी भी तरहसे जुड़ी नहीं है और न ही यहां प्रस्तुत समाचार / लेख सामग्रीके लिए जिम्मेदार है। इस लेखमें व्यक्त राय लेखक लेखकोंकी राय है लेखकद्वारा दी गई सूचना, तथ्यों या राय, वैदिक उपासना पीठके विचारोंको प्रतिबिंबित नहीं करती है, इसके लिए वैदिक उपासना पीठ जिम्मेदार या उत्तरदायी नहीं है। लेखक इस लेखमें किसी भी जानकारीकी सटीकता, पूर्णता, उपयुक्तता और वैधताके लिए उत्तरदायी है।

विडियो

© 2021. Vedic Upasna. All rights reserved. Origin IT Solution