अमेरिकी खुफिया प्रमुख ने कहा- पाकिस्तानी आतंकी जारी रखेंगे भारत पर हमले


वाशिंगटनः अमेरिका के खुफिया प्रमुख ने मंगलवार को चेतावनी दी कि पाकिस्तान समर्थित आतंकी समूह भारत के भीतर हमले जारी रखेंगे और ऐसे में दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ने का खतरा है. नेशनल इंटेलिजेंस के निदेशक डैन कोट्स का यह बयान उस वक्त आया है जब कुछ दिनों में पहले जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादियों ने सुंजवान में सैन्य शिविर पर हमला किया था जिसमें छह सैनिकों सहित सात लोगों की मौत हो गई थी. इस हमले के बाद से दोनों देशों के बीच तीखी बयानबाजी का दौर भी जारी है. भारत जहां लगतार पाकिस्तान को सबक सिखाने की बात कह रहा है वहीं पाकिस्तान भी गीदड़ भभकी देता नजर आ रहा है.

कोट्स ने सीनेट की प्रवर समिति के समक्ष सुनवाई में कहा, ‘‘इस्लामाबाद समर्थित आतंकी समूह भारत और अफगानिस्तान में हमले की योजना बनाने और हमले करने के लिए पाकिस्तान में अपनी सुरक्षित पनाहगाह का लाभ उठाना जारी रखेंगे.’’ पाकिस्तान के किसी आतंकी संगठन का नाम लिए बगैर कोट्स ने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ने के आसार हैं. आपको बता दें कि आतंकियों को लेकर पाकिस्तान के नरम रवैये को लेकर उसके रिश्ते अमेरिका से भी काफी खराब हो चले हैं. अमेरिका ने हाल में उसे मिलने वाली करोड़ो डॉलर की सैन्य मदद पर रोक लगा दी थी.

पाकिस्तान के किसी आतंकी संगठन का नाम लिए बगैर कोट्स ने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ने के आसार हैं. चीन से पाकिस्तान की बढ़ती दोस्ती पर भी कोट्स ने चिंता जाहिर की. दूसरी तरफ ट्रंप के राष्ट्रपति बनने के बाद चीन से अमेरिका के संबंधों में ज्यादा खटास आई है.

कोट्स ने पाकिस्तान के किसी आतंकी संगठन का नाम लिए बगैर कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ने के आसार हैं. उन्होंने चीन के साथ पाकिस्तान की बढ़ती दोस्ती पर भी भारत को लेकर चिंता जाहिर की. गौरतलब है कि अमेरिका में डोनाल्ड ट्रंप के राष्ट्रपति बनने के बाद से चीन के साथ अमेरिका के संबंधों में ज्यादा खटास आई है.



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सम्बन्धित लेख


सूचना: समाचार / आलेखमें उद्धृत स्रोत यूआरऍल केवल समाचार / लेख प्रकाशित होनेकी तारीखपर वैध हो सकता है। उनमेंसे ज्यादातर एक दिनसे कुछ महीने पश्चात अमान्य हो सकते हैं जब कोई URL काम करनेमें विफल रहता है, तो आप स्रोत वेबसाइटके शीर्ष स्तरपर जा सकते हैं और समाचार / लेखकी खोज कर सकते हैं।

अस्वीकरण: प्रकाशित समाचार / लेख विभिन्न स्रोतोंसे एकत्र किए जाते हैं और समाचार / आलेखकी जिम्मेदारी स्रोतपर ही निर्भर होते हैं। वैदिक उपासना पीठ या इसकी वेबसाइट किसी भी तरहसे जुड़ी नहीं है और न ही यहां प्रस्तुत समाचार / लेख सामग्रीके लिए जिम्मेदार है। इस लेखमें व्यक्त राय लेखक लेखकोंकी राय है लेखकद्वारा दी गई सूचना, तथ्यों या राय, वैदिक उपासना पीठके विचारोंको प्रतिबिंबित नहीं करती है, इसके लिए वैदिक उपासना पीठ जिम्मेदार या उत्तरदायी नहीं है। लेखक इस लेखमें किसी भी जानकारीकी सटीकता, पूर्णता, उपयुक्तता और वैधताके लिए उत्तरदायी है।

विडियो

© 2021. Vedic Upasna. All rights reserved. Origin IT Solution