छत्तीसगढ़ में नक्सली हमला, मुठभेड़ में 4 जवान शहीद, 10 जख्मी


रायपुर: नारायणपुर जिले के इरपानार जंगल में पुलिस-नक्सली के बीच मुठभेड़ चार जवान शहीद हो गए, जबकि 10 जवानों के बुरी तरह से घायल होने की खबर है. शहीदों के शवों को लाने के लिए जगदलपुर से हेलीकॉप्टर रवाना हो गया है. वहीं दूसरी ओर घायलों को अस्पताल भेजा जा रहा है. गंभीर तौर पर घायलों को रायपुर के अस्पताल भेजा जायेगा. इस घटना के तत्काल बाद आईजी विवेकानंद नारायणपुर पहुंचे गये हैं , बुधवार (24 जनवरी) दोपहर से ही इरपानार के जंगल में डीआरजी और एसटीएफ के साथ नक्सलियों की मुठभेड़ चल रही थी

Naxal attack, narayanpur, Chhattisgarh, Naxali

इससे पहले छत्तीसगढ़ में ऑपरेशन प्रहार-2 से बौखलाए नक्सलियों ने दंतेवाड़ा में बीते 20 जनवरी को जमकर उत्पात मचाया था. उन्होंने फरसपाल के पहाड़ी क्षेत्र में निर्माण कार्य में लगे तीन वाहनों को आग लगा दी थी. तुमनार के साप्ताहिक बाजार में सिलसिलेवार बम विस्फोट किए गए थे, जिससे बाजार में अफरातफरी मच गई थी. इसमें एक जवान को हल्की चोट भी आई थी.

तुमनार के साप्ताहिक बाजार में आने-जाने वालों पर नदी के उस पार बेलनार से नक्सली निगाह रखी जाती है. 20 जनवरी को दोपहर 12 बजे वहां पर दो विस्फोट हुए. इसमें बाजार की सुरक्षा में तैनात एक जवान को हल्की खरोंच आई थी. तीसरा विस्फोट नक्सलियों ने वहां जांच करने पहुंचे अधिकारियों पर करने की कोशिश की. हालांकि उनका ये वार भी खाली गया. अधिकारियों के पहुंचने के पहले ही वहां विस्फोट हो गया और वे पाक-साफ बच गए.

फरसपाल के काफी अंदरूनी क्षेत्र पंडेवार में जहां जिंदल कंपनी का निर्माण कार्य चला रहा था. वहां शुक्रवार (19 जनवरी) की देर रात नक्सलियों ने अचानक धावा बोलकर दो ड्रिल मशीन और एक बाइक को आग लगा दिया. इसके सप्ताह भर पहले भी नक्सली इस तरह की वारदात को अंजाम दे चुके हैं. संबंधित थानों की पुलिस ने दोनों ही मामलों की गहनता से छानबीन कर रही है.



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सम्बन्धित लेख


सूचना: समाचार / आलेखमें उद्धृत स्रोत यूआरऍल केवल समाचार / लेख प्रकाशित होनेकी तारीखपर वैध हो सकता है। उनमेंसे ज्यादातर एक दिनसे कुछ महीने पश्चात अमान्य हो सकते हैं जब कोई URL काम करनेमें विफल रहता है, तो आप स्रोत वेबसाइटके शीर्ष स्तरपर जा सकते हैं और समाचार / लेखकी खोज कर सकते हैं।

अस्वीकरण: प्रकाशित समाचार / लेख विभिन्न स्रोतोंसे एकत्र किए जाते हैं और समाचार / आलेखकी जिम्मेदारी स्रोतपर ही निर्भर होते हैं। वैदिक उपासना पीठ या इसकी वेबसाइट किसी भी तरहसे जुड़ी नहीं है और न ही यहां प्रस्तुत समाचार / लेख सामग्रीके लिए जिम्मेदार है। इस लेखमें व्यक्त राय लेखक लेखकोंकी राय है लेखकद्वारा दी गई सूचना, तथ्यों या राय, वैदिक उपासना पीठके विचारोंको प्रतिबिंबित नहीं करती है, इसके लिए वैदिक उपासना पीठ जिम्मेदार या उत्तरदायी नहीं है। लेखक इस लेखमें किसी भी जानकारीकी सटीकता, पूर्णता, उपयुक्तता और वैधताके लिए उत्तरदायी है।

विडियो

© 2021. Vedic Upasna. All rights reserved. Origin IT Solution