देश के 5 सैन्य ठिकानों पर आतंकी हमले की साजिश का खुफिया एजेंसियों ने किया पर्दाफाश


पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई देश के पांच महत्वपूर्ण सैन्य ठिकानों पर हमले की साजिश रच रही है। इनमें हिसार, अंबाला, मेरठ, भोपाल व सिकंदराबाद शामिल हैं। यह खुलासा खुफिया एजेंसियों द्वारा पंजाब और हरियाणा में क्रेक किए गए आईएसआई के खुफिया नेटवर्क से हुआ है।

हाल ही में खुफिया एजेंसियों ने रोहतक से सैन्यकर्मी के बेटे गौरव शर्मा और पंजाब के अमृतसर से रवि को गिरफ्तार किया था। खुफिया सूत्रों के अनुसार इनके माध्यम से देश के कुछ सैन्य ठिकानों से जुड़ी गोपनीय और महत्वपूर्ण जानकारियां आईएसआई ने जुटा ली हैं।

इसी इनपुट के आधार पर अब आईएसआई की तैयारी उक्त पांच सैन्य ठिकानों में अपने एजेंट भेजने की थी। पहले एजेंट के माध्यम से संवेदनशील जानकारियां जुटाई जातीं, फिर उन्हें आतंकी संगठनों को देकर हमला करवाया जाता।

पुलिस के अनुसार आईएसआई ने देश के युवाओं को फंसाने के लिए एक खास हनीट्रेप बनाया है। पहले ऐसे युवकों की पहचान की जाती है जिनके माध्यम से सैन्य जानकारियां मिल सकती हैं। फिर उनसे आईएसआई की महिला एजेंट सोशल नेटवर्क के जरिये सेक्स चैट करती हैं।

फिर पैसे का लालच देकर उनसे सैन्य ठिकानों की जानकारियां मांगती हैं। एक ही महिला एजेंट सोशल मीडिया पर कई आईडी बनाकर बात करती है। अब भारतीय खुफिया एजेंसियां भी देश के ऐसे सेक्स चैटर्स पर अपनी नजर रखे हुए है जो पाकिस्तान और अरब देशों से जुड़ी आईडी के साथ इस तरह की चैट कर रहे हैं।

आईएसआई ने पैसे और ब्लैकमेलिंग को बनाया नया हथियार 
आईएसआई ने अपनी रणनीति में बदलाव किया है। अब धर्म की जगह पैसे और ब्लैकमेलिंग को नया हथियार बनाया है। पहले आईएसआई मुस्लिम युवाओं को धर्म के नाम बरगलाकर इस्तेमाल करती थी। मगर अब हिंदू युवकों को हनीट्रेप में फंसाया जा रहा है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सम्बन्धित लेख


सूचना: समाचार / आलेखमें उद्धृत स्रोत यूआरऍल केवल समाचार / लेख प्रकाशित होनेकी तारीखपर वैध हो सकता है। उनमेंसे ज्यादातर एक दिनसे कुछ महीने पश्चात अमान्य हो सकते हैं जब कोई URL काम करनेमें विफल रहता है, तो आप स्रोत वेबसाइटके शीर्ष स्तरपर जा सकते हैं और समाचार / लेखकी खोज कर सकते हैं।

अस्वीकरण: प्रकाशित समाचार / लेख विभिन्न स्रोतोंसे एकत्र किए जाते हैं और समाचार / आलेखकी जिम्मेदारी स्रोतपर ही निर्भर होते हैं। वैदिक उपासना पीठ या इसकी वेबसाइट किसी भी तरहसे जुड़ी नहीं है और न ही यहां प्रस्तुत समाचार / लेख सामग्रीके लिए जिम्मेदार है। इस लेखमें व्यक्त राय लेखक लेखकोंकी राय है लेखकद्वारा दी गई सूचना, तथ्यों या राय, वैदिक उपासना पीठके विचारोंको प्रतिबिंबित नहीं करती है, इसके लिए वैदिक उपासना पीठ जिम्मेदार या उत्तरदायी नहीं है। लेखक इस लेखमें किसी भी जानकारीकी सटीकता, पूर्णता, उपयुक्तता और वैधताके लिए उत्तरदायी है।

विडियो

© 2021. Vedic Upasna. All rights reserved. Origin IT Solution