दिवाली पर राम की आरती करने वाली मुस्लिम महिलाओं का निकाह भी समाप्त


सहारनपुर। वाराणसी में श्रीराम की आरती कर चर्चाओं में आईं मुस्लिम महिलाओं और देवबंदी उलमा के बीच बयानबाजी थमने का नाम नहीं ले रही है।

रविवार को दारुल उलूम जकरिया के मोहतमिम मुफ्ती शरीफ कासमी ने कहा कि आरती करने वाली महिलाएं न केवल इस्लाम से खारिज हैं, बल्कि इस हालात में उनका निकाह भी खत्म हो जाता है।

उन्हें तौबा कर इस्लाम में दाखिल होना होगा और दोबारा अपने शौहर से निकाह करना होगा। बता दें कि शनिवार को देवबंदी उलमा ने राय जाहिर की थी कि आरती उतारने वाली महिलाएं इस्लाम से खारिज हो गईं हैं।

उन्हें दोबारा इस्लाम में आने के लिए कलमा पढ़ना पढ़ेगा। इसके बाद वाराणसी के कार्यक्रम में शामिल रही नाजनीन अंसारी ने दारुल उलूम पर मुकदमे की बात कही थी।

फतवा ऑन मोबाइल सर्विस के चेयरमैन मुफ्ती अरशद फारूकी ने कहा कि जब कोई इस्लाम से खारिज हो जाता है तो उसका निकाह भी टूट जाता है।

उधर, दारुल उलूम के मोहतमिम मुफ्ती अबुल कासिम नोमानी ने कहा कि इस मसले पर दारुल उलूम की तरफ से कोई बयानबाजी नहीं हुई है। अगर फतवा विभाग से कोई कुछ पूछेगा तो जवाब तो दिया ही जाएगा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सम्बन्धित लेख


सूचना: समाचार / आलेखमें उद्धृत स्रोत यूआरऍल केवल समाचार / लेख प्रकाशित होनेकी तारीखपर वैध हो सकता है। उनमेंसे ज्यादातर एक दिनसे कुछ महीने पश्चात अमान्य हो सकते हैं जब कोई URL काम करनेमें विफल रहता है, तो आप स्रोत वेबसाइटके शीर्ष स्तरपर जा सकते हैं और समाचार / लेखकी खोज कर सकते हैं।

अस्वीकरण: प्रकाशित समाचार / लेख विभिन्न स्रोतोंसे एकत्र किए जाते हैं और समाचार / आलेखकी जिम्मेदारी स्रोतपर ही निर्भर होते हैं। वैदिक उपासना पीठ या इसकी वेबसाइट किसी भी तरहसे जुड़ी नहीं है और न ही यहां प्रस्तुत समाचार / लेख सामग्रीके लिए जिम्मेदार है। इस लेखमें व्यक्त राय लेखक लेखकोंकी राय है लेखकद्वारा दी गई सूचना, तथ्यों या राय, वैदिक उपासना पीठके विचारोंको प्रतिबिंबित नहीं करती है, इसके लिए वैदिक उपासना पीठ जिम्मेदार या उत्तरदायी नहीं है। लेखक इस लेखमें किसी भी जानकारीकी सटीकता, पूर्णता, उपयुक्तता और वैधताके लिए उत्तरदायी है।

विडियो

© 2021. Vedic Upasna. All rights reserved. Origin IT Solution