ट्रिपल तलाक: पर्सनल लॉ बोर्ड के खिलाफ हुई मुस्लिम महिलाएं, बोलीं- शरियत की याद महिलाओं की आजादी के वक्त ही क्यों आती है ?


ट्रिपल तलाक और बहुविवाह के मुद्दे पर मुस्लिम महिला फाउंडेशन नाम का संगठन ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (AIMPLB) के खिलाफ खड़ा हो गया है।

ट्रिपल तलाक और बहुविवाह के मुद्दे पर मुस्लिम महिला फाउंडेशन नाम का संगठन ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (AIMPLB) के खिलाफ खड़ा हो गया है। ट्रिपल तलाक पर सरकार का विरोध कर रही AIMPLB को आड़े हाथों लेते हुए मुस्लिम महिला फाउंडेशन की अध्यक्ष नाजनीन अंसारी ने कहा, ‘शरियत की याद महिलाओं की आजादी की बात के वक्त ही क्यों आती है, ये मौलवी रेप और बाकी गलत काम करने वाले पुरुषों के खिलाफ शरियत की बात क्यों नहीं करते ?’

दूसरी तरफ भारतीय मुस्लिम महिला आंदोलन की जाकिया सोमन ने कहा कि विधि आयोग ने उन्हें महिलाओं के खिलाफ हो रहे अत्याचार के खिलाफ लड़ने का मौका दिया है। इसलिए वह महिलाओं से गुजारिश कर रही हैं कि बांटे जा रहे प्रश्नपत्र को जरूर भरें। उस प्रश्नपत्र में मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड में बदलाव पर राय मांगी गई है। जाकिया का दावा है कि वह लगभग 50,000 महिलाओं से फॉर्म भरवाएंगी। जाकिया सोमन ने बताया कि उनका संगठन 15 राज्यों में फैला हुआ है। प्रश्न पत्र भरवाने के लिए वह सबकी मदद लेंगी।

इसी तरह भारतीय मुस्लिम महिला आंदोलन की सह-संस्थापक नूरजहीन साफिया नाज ने AIMPLB पर विधि आयोग के प्रश्नपत्र का ‘राजनीतिकरण’ करने का आरोप लगाया। मुंबई की रहने वाली नाज ने कहा, ‘बोर्ड पर्सनल लॉ को पितृसत्ता को बनाए रखने के इस्तेमाल करना चाहता है। वे लोग इसे आंतरिक धार्मिक युद्ध बताकर सांप्रदायिक कर देते हैं। ‘

सौजन्यसे: http://www.jansatta.com/

 



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सम्बन्धित लेख


सूचना: समाचार / आलेखमें उद्धृत स्रोत यूआरऍल केवल समाचार / लेख प्रकाशित होनेकी तारीखपर वैध हो सकता है। उनमेंसे ज्यादातर एक दिनसे कुछ महीने पश्चात अमान्य हो सकते हैं जब कोई URL काम करनेमें विफल रहता है, तो आप स्रोत वेबसाइटके शीर्ष स्तरपर जा सकते हैं और समाचार / लेखकी खोज कर सकते हैं।

अस्वीकरण: प्रकाशित समाचार / लेख विभिन्न स्रोतोंसे एकत्र किए जाते हैं और समाचार / आलेखकी जिम्मेदारी स्रोतपर ही निर्भर होते हैं। वैदिक उपासना पीठ या इसकी वेबसाइट किसी भी तरहसे जुड़ी नहीं है और न ही यहां प्रस्तुत समाचार / लेख सामग्रीके लिए जिम्मेदार है। इस लेखमें व्यक्त राय लेखक लेखकोंकी राय है लेखकद्वारा दी गई सूचना, तथ्यों या राय, वैदिक उपासना पीठके विचारोंको प्रतिबिंबित नहीं करती है, इसके लिए वैदिक उपासना पीठ जिम्मेदार या उत्तरदायी नहीं है। लेखक इस लेखमें किसी भी जानकारीकी सटीकता, पूर्णता, उपयुक्तता और वैधताके लिए उत्तरदायी है।

विडियो

© 2021. Vedic Upasna. All rights reserved. Origin IT Solution