गुजरात उच्च न्यायालयकी कडी टिप्पणी, भाडेके हत्यारोंसे अधिक भयानक हैं भ्रष्ट नेता और अधिकारी !!


जून १६, २०१८

गुजरात उच्चन्यायालयने भ्रष्टाचारके प्रकरणमें कडी टिप्पणी की है । भ्रष्ट नेताओं और अधिकारीयोंको भाडेके हत्यारोंसे अधिक भयानक बताया है । कोर्ट ने एक जमानत याचिका पर सुनवाई करते हुए यह तल्ख टिप्पणी की। घूसखोरी के आरोपी अहमदाबाद नगरपालिका के पूर्व अधीक्षक आरसी शाह के मामले की सुनवाई करते हुए जस्टिस पार्डीवाला ने कहा कि भ्रष्ट नेताओं और नौकरशाहों के कारण देश में आर्थिक अशांति फैल रही है।

उन्होंने घूसखोरी के मामले में सस्पेंड आरसी शाह की जमानत याचिका खारिज करते हुए कहा कि अगर कोई विकासशील देश भाड़े के हत्यारों की तुलना में कहीं ज्यादा किसी से खतरा महसूस करता है तो यह सरकारी और राजनीतिक व्यवस्था में गहरे भ्रष्टाचार को प्रदर्शित करता है।डॉ.आरसी शाह अहमदाबाद नगर पालिका के अध्यक्ष होने के साथ एलजी हास्पिटल के मुखिया भी थे, जब घूस लेते पकड़े जाने पर उन्हें निलंबित कर दिया गया।एलजी हास्पिटल का संचालन अहमदाबाद म्यूनिसिपल कारपोरेशन के जिम्मे था। न्यायमूर्ति परदीवाला ने गिरफ्तारी से पूर्व की जमानत को सख्त से सख्त बनाने के लिए प्रेरित किया।

उन्होंने कहा कि सरकारी कर्मचारियों से जुड़े भ्रष्टाचार के मामलों में अग्रिम जमानत को दुर्लभ से दुर्लभ मामलों में ही देना चाहिए।उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार मुक्त समाज सुनिश्चित करने के लिए आरोपियों की स्वतंत्रता से अदालतों को इन्कार करने से संकोच नहीं करना चाहिए। उन्होंने कहा कि एक भ्रष्ट सरकारी कर्मचारी से सिर्फ समाज ही नहीं बल्कि देश के विकास को भी खतरा होता है, इस नाते उसे अग्रिम जमानत की सुरक्षा नहीं मिलनी चाहिए।जस्टिस पार्डीवाला ने कहा कि कानून व्यक्ति के साथ समाज के अधिकारों की भी रक्षा करता है।अपराधियों के अधिकारों की रक्षा में व्यक्ति और समाज के अधिकारों का हनन नहीं होना चाहिए।

स्रोत : जनसत्ता



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सम्बन्धित लेख


सूचना: समाचार / आलेखमें उद्धृत स्रोत यूआरऍल केवल समाचार / लेख प्रकाशित होनेकी तारीखपर वैध हो सकता है। उनमेंसे ज्यादातर एक दिनसे कुछ महीने पश्चात अमान्य हो सकते हैं जब कोई URL काम करनेमें विफल रहता है, तो आप स्रोत वेबसाइटके शीर्ष स्तरपर जा सकते हैं और समाचार / लेखकी खोज कर सकते हैं।

अस्वीकरण: प्रकाशित समाचार / लेख विभिन्न स्रोतोंसे एकत्र किए जाते हैं और समाचार / आलेखकी जिम्मेदारी स्रोतपर ही निर्भर होते हैं। वैदिक उपासना पीठ या इसकी वेबसाइट किसी भी तरहसे जुड़ी नहीं है और न ही यहां प्रस्तुत समाचार / लेख सामग्रीके लिए जिम्मेदार है। इस लेखमें व्यक्त राय लेखक लेखकोंकी राय है लेखकद्वारा दी गई सूचना, तथ्यों या राय, वैदिक उपासना पीठके विचारोंको प्रतिबिंबित नहीं करती है, इसके लिए वैदिक उपासना पीठ जिम्मेदार या उत्तरदायी नहीं है। लेखक इस लेखमें किसी भी जानकारीकी सटीकता, पूर्णता, उपयुक्तता और वैधताके लिए उत्तरदायी है।

विडियो

© 2021. Vedic Upasna. All rights reserved. Origin IT Solution