नेशनल कॉन्‍फ्रेंस के विधायक ने विधानसभा में लगाए ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे, बोले- ‘हां मैंने ऐसा किया’


नई दिल्ली: जम्मू एवं कश्मीर विधानसभा में विपक्षी नेशनल कांफ्रेंस(एनसी) के एक विधायक ने शनिवार (10 फरवरी) को पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाए. एनसी विधायक ने यह नारा तब लगाया, जब सदन में जम्मू शहर के सुंजवान सैन्य शिविर पर हुए आतंकवादी हमले को लेकर बहस चल रही थी. बांदीपोरा जिले के सोनावारी विधानसभा क्षेत्र के विधायक मोहम्मद अकबर लोन ने विधानसभा में उस वक्त पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाए, जब सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के विधायक सुंजवान सैन्य शिविर पर आतंकी हमले के विरोध में पाकिस्तान-विरोधी नारे लगा रहे थे. इस घटना के बाद सदन में शर्मनाक स्थिति पैदा हो गई. जब उनसे इस बारे में मीडिया ने सवाल किए तो उन्होंने माना कि उन्होंने ये नारे लगाए. इतना ही नहीं विधायक ने ये भी ऐसा करने पर किसी को परेशानी नहीं होनी चाहिए. विधायक अकबर लोन ने कहा, ‘हां मैंने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए. मैंने ये सदन में कहा. मुझे नहीं लगता कि इसमें किसी को भी दिक्कत होनी चाहिए’.

एनसी प्रवक्ता जुनैद मट्ट ने तत्काल ट्वीट कर मामले को संभालने की कोशिश की. उन्होंने कहा, “जेकेएनसी के आदरणीय अध्यक्ष ने कहा है कि एनसी विधायक को यह नहीं भूलना चाहिए कि वह उस पार्टी से आते हैं, जिसने द्विराष्ट्र के सिद्धांत को खारिज किया था और उन्हें यह भी याद रखना चाहिए कि उन्होंने अपने कार्यकाल के प्रारंभ में अल्लाह का नाम लेकर लिए गए शपथ को भी याद रखना चाहिए.”

महबूबा और उमर अब्दुल्ला ने की हमले की निंदा
मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने आतंकवादी घटना पर दुख जताते हुए कहा, “सुंजवान में आज हुए आतंकी हमले से काफी व्यथित हूं. मेरी संवेदनाए घायलों और उनके परिजनों के साथ हैं.” एनसी के कार्यकारी अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने भी हमले की निंदा की और कहा, “जम्मू से मिली खबर और सुंजवान में मुठभेड़ काफी दुखद है. उम्मीद करता हूं कि यह मुठभेड़ बिना किसी सुरक्षा बल व उनके परिजनों के हताहत हुए समाप्त हो जाए.”

हमले में JCO और जवान शहीद हुए
जम्मू-कश्मीर में शनिवार तड़के जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादियों ने जम्मू शहर के सुंजवान में स्थित सेना के एक शिविर पर हमला कर दिया, जिसमें सेना के तीन कर्मी और एक सैन्यकर्मी की बेटी घायल हो गई. जिसके बाद इस हमले में गोली लगने से घायल हुए सेना के जूनियर कमीशंड ऑफिसर (JCO) मदन लाल और जवान मोहम्‍मद अशरफ शहीद हो गए.

आतंकवादियों के एक समूह ने सुंजवान सैन्य शिविर में घुसने के लिए ग्रेनेड फेंके और स्वचालित हथियारों से हमला किया है. बताया जा रहा है कि सुंजवान कैंप के रिहायशी इलाके में 3 से 5 आतंकी एक क्‍वार्टर में छिपे हुए हैं. सूत्रों के अनुसार, आतंकियों का मकसद सैनिकों को बंधक बनाना है. आतंकियों की तलाश में सेना ने अपना ऑपरेशन तेज कर दिया है. आतंकियों की तलाश में पैरा कमांडो जुटे हुए हैं. ताजा जानकारी के मुताबिक, सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण से बात की है और उन्‍हें आतंकी हमले के बारे में जानकारी दी है.



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सम्बन्धित लेख


सूचना: समाचार / आलेखमें उद्धृत स्रोत यूआरऍल केवल समाचार / लेख प्रकाशित होनेकी तारीखपर वैध हो सकता है। उनमेंसे ज्यादातर एक दिनसे कुछ महीने पश्चात अमान्य हो सकते हैं जब कोई URL काम करनेमें विफल रहता है, तो आप स्रोत वेबसाइटके शीर्ष स्तरपर जा सकते हैं और समाचार / लेखकी खोज कर सकते हैं।

अस्वीकरण: प्रकाशित समाचार / लेख विभिन्न स्रोतोंसे एकत्र किए जाते हैं और समाचार / आलेखकी जिम्मेदारी स्रोतपर ही निर्भर होते हैं। वैदिक उपासना पीठ या इसकी वेबसाइट किसी भी तरहसे जुड़ी नहीं है और न ही यहां प्रस्तुत समाचार / लेख सामग्रीके लिए जिम्मेदार है। इस लेखमें व्यक्त राय लेखक लेखकोंकी राय है लेखकद्वारा दी गई सूचना, तथ्यों या राय, वैदिक उपासना पीठके विचारोंको प्रतिबिंबित नहीं करती है, इसके लिए वैदिक उपासना पीठ जिम्मेदार या उत्तरदायी नहीं है। लेखक इस लेखमें किसी भी जानकारीकी सटीकता, पूर्णता, उपयुक्तता और वैधताके लिए उत्तरदायी है।

विडियो

© 2021. Vedic Upasna. All rights reserved. Origin IT Solution