लुधियाना में RSS नेता की हत्या, 2016 से इस तरह का आठवां जानलेवा हमला


लुधियाना में मंगलवार आरएसएस नेता रविंदर गोसाईं की हत्या की घटना पंजाब में हाल के समय में धार्मिक या दक्षिण पंथी संगठनों से जुड़े कार्यकर्ताओं पर हुए जानलेवा हमलों की श्रृंखला में एक है. पुलिस ने बताया कि मोटरसाइकिल सवार दो अज्ञात हमलावरों ने आरएसएस के 60 वर्षीय नेता गोसाईं की लुधियाना के कैलाश नगर इलाके में गोली मार कर हत्या कर दी. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक वह संघ की सुबह की शाखा में हिस्सा लेने के बाद घर लौट रहे थे. उनकी मौके पर ही मौत हो गई, जबकि हमलावर भाग गए. गौरतलब है कि साल 2016 से यह इस तरह की आठवीं घटना है. पिछले दो वर्षों में यह दूसरा मौका है जब आरएसएस नेता की गोली मारकर हत्या की गई.

शहर के कैलाश नगर में मंगलवार सुबह संघ के नेता रवींद्र गोसाई की अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी. 60 साल के रवींद्र गोसाई सुबह शाखा से घर लौट रहे थे. जब वह घर के पास पहुंचे थे तो बाइक सवार हमलावरों ने ताबड़तोड़ गोलियां चलानी शुरू कर दी. इसके बाद उन्हें पास के अस्पताल में ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. बताया जा रहा है कि हमलावर मोटरसाइकिल पर सवार थे. वारदात की जानकारी मिलने के बाद पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई है और बदमाशों की तलाश कर रही है. अभी तक हमलावर और हत्या की वजह का पता नहीं चला है, पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

आपको बता दें कि इससे पहले केरल के कन्नूर से ही संघ कार्यकर्ताओं पर हमले की खबरें आती थी. इसी के खिलाफ बीजेपी ने पूरे देश में जनरक्षा यात्रा अभियान चलाया है. केरल के कन्नूर में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने 3 अक्टूबर को कहा था कि ‘जब-जब केरल में कम्युनिस्ट गठबंधन की सरकार आती है, तब-तब यहां भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ताओं पर हमले होते हैं.’ राज्य में भाजपा और आरएसएस के 120 से ज्यादा कार्यकर्ताओं की हत्या हो चुकी है औऱ इसके लिए सीधे तौर पर विजयन सरकार जिम्मेदार है.



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सम्बन्धित लेख


सूचना: समाचार / आलेखमें उद्धृत स्रोत यूआरऍल केवल समाचार / लेख प्रकाशित होनेकी तारीखपर वैध हो सकता है। उनमेंसे ज्यादातर एक दिनसे कुछ महीने पश्चात अमान्य हो सकते हैं जब कोई URL काम करनेमें विफल रहता है, तो आप स्रोत वेबसाइटके शीर्ष स्तरपर जा सकते हैं और समाचार / लेखकी खोज कर सकते हैं।

अस्वीकरण: प्रकाशित समाचार / लेख विभिन्न स्रोतोंसे एकत्र किए जाते हैं और समाचार / आलेखकी जिम्मेदारी स्रोतपर ही निर्भर होते हैं। वैदिक उपासना पीठ या इसकी वेबसाइट किसी भी तरहसे जुड़ी नहीं है और न ही यहां प्रस्तुत समाचार / लेख सामग्रीके लिए जिम्मेदार है। इस लेखमें व्यक्त राय लेखक लेखकोंकी राय है लेखकद्वारा दी गई सूचना, तथ्यों या राय, वैदिक उपासना पीठके विचारोंको प्रतिबिंबित नहीं करती है, इसके लिए वैदिक उपासना पीठ जिम्मेदार या उत्तरदायी नहीं है। लेखक इस लेखमें किसी भी जानकारीकी सटीकता, पूर्णता, उपयुक्तता और वैधताके लिए उत्तरदायी है।

विडियो

© 2021. Vedic Upasna. All rights reserved. Origin IT Solution