सैनिक की पत्नी ने महबूबा को खुला पत्र लिखकर मांगा जवाब


नेशनल डेस्क: सेना पर किए गए एफआईआर दर्ज किए जाने का मामला शांत नहीं हो रहा है। अब एक सैनिक की पत्नी ने महबूबा को खुला खत लिख कर उनकी कड़ी निंदा की है। 27 जनवरी को जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले के गानवपोरा गांव में सेना और प्रदर्शनकारियों के बीच हुए मुठभेंड में दो लोगों की मौत हो गर्ई। जिसके बाद जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफती द्वारा सेना के जवानों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दिया गया। महबूबा के इस कदम का पूरे देश में विरोध हो रहा है। अपने खत में महिला ने महबूबा से कई ऐसे सवाल पूछे हैं जिनका शायद ही उनके पास कोई जवाब हो। महिला ने बुरहान वानी को शहीद कहे जाने वाले मामले का भी जिर्क कर महबूबा की खिचाई की है। इतना ही नहीं महिला ने घाटी में शांति व्यवस्था स्थापित किए जाने वाले आॅपरेशन क्लीन अप भी सवाल खड़े दिए। महिला ने महबूबा से पूछा है कि इस आॅपरेशन के दौरान कितने लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया गया।

पत्थर बाजों का दिल जितने के लिए एफआईआर
महिला ने महबूबा पर आरोप लगाया है कि क्या वो अशांति फैलाने वाले पत्थरबाजों को खुश करने के लिए पूरी रेजिमेंट के खिलाफ एफआईआर करा देती। सैनिक की पत्नी ने अपने खत में महबूबा पर निशाना साधते हुए लिखा है कि उनके प्रियजन घर से दूर घाटी में देश की रक्षा कर रहे हैं लेकिन क्या वो पत्थरबाजों और ग्रेनेड जैसे हमलों को खुद को सुरक्षित कर सकेंगे। यह भी लिखा है कि कल मेजर गोगोई तो आज मेजर आदित्य को निशाना बनाया जा रहा है इस तरह कल किसी का भाई और तो किसी का पति होगा जिसे देश की सुरक्षा करने के कारण राजनीति का शिकार होना पड़े।

तिहाड़ में बंद आतंकवादियों की चिंता क्यों
सैनिक की पत्नी ने अपने खत में महबूबा से पूछा है कि वो तिहाड़ में बंद आतंकवादियों से हो रहे गलत व्यवहार के लिए गृह मंत्रालय को तुरंत पत्र लिख देती हैं लेकिन क्या उन्होंने कभी किसी सैनिक के घरवालों का हाल जानने की कोशिश की है। महिला ने महबूबा से अपने लेटर में कहा है कि उसे उनके जवाब का इंतजार रहेगा आशा है कि उसे जल्द उत्तर मिलेगा



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सम्बन्धित लेख


सूचना: समाचार / आलेखमें उद्धृत स्रोत यूआरऍल केवल समाचार / लेख प्रकाशित होनेकी तारीखपर वैध हो सकता है। उनमेंसे ज्यादातर एक दिनसे कुछ महीने पश्चात अमान्य हो सकते हैं जब कोई URL काम करनेमें विफल रहता है, तो आप स्रोत वेबसाइटके शीर्ष स्तरपर जा सकते हैं और समाचार / लेखकी खोज कर सकते हैं।

अस्वीकरण: प्रकाशित समाचार / लेख विभिन्न स्रोतोंसे एकत्र किए जाते हैं और समाचार / आलेखकी जिम्मेदारी स्रोतपर ही निर्भर होते हैं। वैदिक उपासना पीठ या इसकी वेबसाइट किसी भी तरहसे जुड़ी नहीं है और न ही यहां प्रस्तुत समाचार / लेख सामग्रीके लिए जिम्मेदार है। इस लेखमें व्यक्त राय लेखक लेखकोंकी राय है लेखकद्वारा दी गई सूचना, तथ्यों या राय, वैदिक उपासना पीठके विचारोंको प्रतिबिंबित नहीं करती है, इसके लिए वैदिक उपासना पीठ जिम्मेदार या उत्तरदायी नहीं है। लेखक इस लेखमें किसी भी जानकारीकी सटीकता, पूर्णता, उपयुक्तता और वैधताके लिए उत्तरदायी है।

विडियो

© 2021. Vedic Upasna. All rights reserved. Origin IT Solution